Wednesday 27 December 2017

दिशात्मक ग्रिड ट्रेडिंग फॉरेक्स


हार्मोनिक ग्रिड ट्रेडिंग सिस्टम - डायरेक्शनल प्रॉफिट हार्मोनिक ग्रिड ट्रेडिंग सिस्टम - इस समय दिशात्मक मुनाफा, मैं आपको स्थिति प्रबंधन के अन्य ग्रिड आधारित विचार पेश करना चाहूंगा। ग्रिड सेटअप मूल रूप से ज्वालामुखी प्रणाली के समान है (जो आप यहां पा सकते हैं: हार्मोनिक ग्रिड ट्रेडिंग सिस्टम - ज्वालामुखी सेटअप)। इस प्रणाली में, हम बाजार की गति को पकड़ने की कोशिश करेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह बहुत सुधार के बिना एक दिशा में जाएगा। दरअसल, पहली मुनाफा कमाने के लिए, हम चाहते हैं कि कीमत हमारे पक्ष में सिर्फ एक स्तर पर जाए। ये विचार है: सेटअप: 1. हम एक्स से ए 2 के फिबोनैकी स्तर को आकर्षित करते हैं। ज्वालामुखी ग्रिड की तरह हम मानक फिबो का इस्तेमाल नहीं करते हैं। स्तर एक दूसरे से बिल्कुल 20 दूर हैं। तो ऐसा होगा: 20, 40, 60 आदि। 3. पहला स्थान हार्मोनिक पैटर्न के अनुसार है, इस मामले में यह एक खरीद ऑर्डर होगा। 4. प्रत्येक स्थिति में हम टीपी के एक स्तर को जोड़ते हैं (कह सकते हैं, यहां 10 पिप्स हैं), तो यह 10pips होगा, और 2 के स्तर SL, इसलिए 20 pips। तस्वीर पर एक नज़र डालें: 5. यदि कीमत टीपी पर जाती है, तो हम ऑर्डर बंद करते हैं और हमारे 10 पिप्स कमाते हैं। यह हमारी योजना पर निर्भर है, अगर हम पैसे लेना चाहते हैं और दूसरे हार्मोनिक के लिए इंतजार करना चाहते हैं या स्टॉप को पीछे छोड़ना चाहते हैं, या व्यापार बंद भी कर सकते हैं और तुरंत उसी टीपी और एसएल के साथ दूसरे को खोलें। 6. अगर कीमत हमारे एसएल को मारने के लिए जाएगी, तो हम व्यापार बंद कर देंगे और ओपन अॉॉस्ट्रैट को खोलेंगे I इसलिए इस मामले में, यदि खरीद ऑर्डर विफल हो जाएंगे, तो हम 20 पिप्स एसएल और 10 पीओएस टीपी के साथ शॉर्ट पोजिशन खोलेंगे। 7. यदि कीमत हमें एक बार फिर और चालानी होगी, तो हम छोटे व्यापार को बंद कर देंगे और फिर से खरीददारी आदेश बंद कर देंगे। 8. महत्वपूर्ण जब तक वर्तमान व्यापार का टीपी या एसएल नहीं पहुंचे, हम ओडर ग्रिड लाइनों पर किसी भी स्थिति को नहीं खोलते हैं। Ziemo, अपने सभी चित्रों में मैं देख रहा हूँ SL आपके टीपी से बड़ा है। सही है, इस प्रणाली का नकारात्मक इनाम है: जोखिम अनुपात कभी-कभी यह छोटे से बड़े टीपी को रोकने के बजाय बेहतर काम कर सकता है। लेकिन कृपया अपने बदलावों को सुझाव देने में संकोच न करें। नमस्ते मैं एक व्यापारिक व्यापारी हूं और मेरे व्यापार के लिए ग्रिड प्रकार के दृष्टिकोण का उपयोग करता हूं, क्योंकि जब मैं भेद पर भरोसा करता हूं, मुझे लक्ष्य के लिए एक टी.पी. ज़ोन दिया जाएगा, यह गारंटीकृत टॉप और पैंदा नहीं मिल पाता है और पैटर्न हमेशा काम नहीं करते हैं, लेकिन किनारे पर मदद करते हैं। अगर मैं एक ही टीएफ या एक टीएफ पर पैटर्न से भिन्न होता है, तो मैं केवल एक पैटर्न व्यापार में प्रवेश करूंगा, इसलिए यदि मेरे पास मंदी का अंतर होता है तो मैं 1 लॉट के लिए एक बिक्री और 0.5 टन के लिए एक खरीद व्यापार खोलूँगा। यदि बाजार मेरे बेचने के लिए जाता है तो जब तक बाजार अगले प्रतिरोध स्तर पर नहीं पहुंचता है और एक और बहुत बेचता है और 0.5 लॉट खरीदता है और उसी समय 0.5 लाइट को 5 पिप्स होने के लिए पहली बार खरीदते हैं। फिर से अगर बाजार में तेजी आती है और दूसरा प्रतिरोध स्तर तक पहुंच जाता है तो अब मैं एक तिहाई बहुत बेचता हूं और 0.5 खरीदें मेरा दूसरा 0.5 लोड चलते हुए 5 पीआईएस खरीदें और मेरा पहला 0.5 लॉट नीचे 5 पिप्स को रोकें जहां दूसरा 0.5 खरीदें खोला गया था। मैं इसे तब तक जारी रखता हूं जब तक कि चक्र शीर्ष पर नहीं पहुंचता है और बाजार को वापस नीचे लाता है इस उदाहरण में खरीददारी सिर्फ तराई की रक्षा करने के लिए होती है जब तक कि अंतर में किक नहीं होता है और एक शीर्ष का गठन होता है, एच 4 पर और ऊपर की ओर पीए हमेशा उस स्थान पर लौट जाता है जहां विचलन शुरू होता है (जोन के भीतर) ताकि बेचने की गड़बड़ होती है जहां लाभ होता है । मुझे आशा है कि इससे आपको कुछ विचार मिलेंगे अंतिम रोबोट ट्रेडर 11-06-2018 को 01:50 अपराह्न द्वारा संपादित। हाय वहाँ और चर्चा में शामिल होने के लिए धन्यवाद आप एक बहुत ही दिलचस्प विचार दिया हाल ही में मैं विभिन्न प्रकारों के साथ भी प्रयोग करता हूं, और मुझे यह स्वीकार करना होगा कि जब बाजार की ज्यामिति के साथ प्रयोग किया जाता है तो वे बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। क्या मैं आपको अपने ग्रिड का उपयोग करने के बारे में अधिक विवरण के बारे में पूछूंगा क्या आप हर बार एक ही ग्रिड अंतरण करते हैं, आप कितने समय तक व्यापार खोलते हैं (क्योंकि बाजार आपके खिलाफ 200 पिप्स की तरह जा सकता है, और यह बहुत खतरनाक होगा हर बार आपके उदाहरण में लंबे समय से बड़े विक्रय आदेश जोड़ें: P) हालांकि यह बहुत दिलचस्प लगता है यह सिर्फ शानदार होगा यदि आप कुछ चित्र या स्क्रीनशॉट पोस्ट कर सकते हैं अपने दृष्टिकोण को इलस्ट्रेट करना हाय वहाँ और चर्चा में शामिल होने के लिए धन्यवाद आप एक बहुत दिलचस्प विचार दे दिया। हाल ही में मैं विभिन्न प्रकारों के साथ भी प्रयोग करता हूं, और मुझे यह स्वीकार करना होगा कि जब बाजार की ज्यामिति के साथ प्रयोग किया जाता है तो वे बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं। क्या मैं आपको अपने ग्रिड का उपयोग करने के बारे में अधिक विवरण के बारे में पूछूंगा क्या आप हर बार एक ही ग्रिड अंतरण करते हैं, आप कितने समय तक व्यापार खोलते हैं (क्योंकि बाजार आपके खिलाफ 200 पिप्स की तरह जा सकता है, और यह बहुत खतरनाक होगा हर बार आपके उदाहरण में लंबे समय से बड़े विक्रय आदेश जोड़ें: P) हालांकि यह बहुत दिलचस्प लगता है यह सिर्फ शानदार होगा यदि आप कुछ तस्वीरों या स्क्रीनशॉट्स को अपने दृष्टिकोण को आश्वस्त कर सकते हैं, बाजार अभिसरण से विचलन या विचलन से अलग हो जाता है और कभी भी कुछ भी नहीं करता है और ये चक्र जो हम देखते हैं, कृपया एच 4 और उससे ऊपर के किसी भी उपकरण की जांच करें और आप बाजार चक्र के भीतर विचलन देखेंगे। इसलिए मैंने एमएसीडी हिस्टोग्राम को मार्केट रिवर्सलक्रॉरेक्शंस (एच 4 और इसके बाद के संस्करण टीएफएस) खोलने के लिए एक प्रमुख सूचक होने के लिए पाया है, लेकिन यह मुझे नहीं बताएगा कि जब वर्तमान प्रवृत्ति के चलते चलेंगे, तो यह केवल मुझे एक टीपी ज़ोन (एक जगह बाजार देगा वापस आ जाएगी)। तो मेरे पास कुछ तरीक़े हैं जिन पर हम हमला करना शुरू करते हैं, 1) पैटर्न 2) 3 समर्थन या प्रतिरोध स्तर तक पहुंचने की प्रतीक्षा करें, हमले शुरू करने से पहले विचलन देखा जा रहा है 3) ज्ञात उल्टा मोमबत्ती पैटर्न 4) बोलिन्जर बैंड दोहराव या बैंड बैंड चाल या पीए को 20 या अधिक 20 मोमबत्तियों के लिए 20 एमए का परीक्षण किए बिना उच्च या निचले बैंड की सवारी करने के लिए। ट्रिगर खींचने से पहले मुझे कुछ और चीजें हैं जो मुझे टंकिंग खींचने से पहले रचना देने के लिए दिख रही हैं लेकिन ये काम बहुत अच्छी तरह से हैं मेरी ट्रेडिंग स्टाइल के बारे में ज़ोर देने की मुख्य बात यह है कि मेरा दैनिक लाभ उठाने पर आधारित ट्रेडों में मेरी पहली खुली पोजीशन के खिलाफ 1200 पिप्स चलते हैं और बाजार में बदलकर टीपी ज़ोन पर वापस चला जाता है जहां विचलन शुरू होता है (चक्र) हर व्यापार होता है अलग-अलग और मैं अपने चार्ट पर समर्थन या प्रतिरोध क्षेत्रों को चिह्नित करता हूं, मैं लंबित आदेश सेट करूँगा, मेरे खिलाफ व्यापार जाना चाहिए, कभी-कभी मैं मुख्य एसएमपीआर स्तरों के बीच छोटी स्थिति ले लूंगा, लेकिन मैंने पाया है कि अगर पीए एक एसएपीआर स्तर को अधिक से अधिक नहीं तोड़ता है यह कम से कम अगले स्तर की जांच करेगा मैं इस पद्धति के लिए एसएलएस का उपयोग नहीं करता हूं और क्योंकि मैंने इस तरह से लंबे समय तक कारोबार किया है, मैं आराम से हूं कि समय के साथ विचलन अपना काम करेगा, डेली पर मैं कई हफ्तों तक पद धारण कर सकता हूं (कम के साथ जोड़े लेने के लिए महत्वपूर्ण नकारात्मक या सकारात्मक स्वैप) मैंने दैनिक EURAUD पर एक लाइव व्यापार संलग्न किया है, यह एक बिक्री थी, इसलिए सकारात्मक स्वैप, मुझे क्या करना पसंद है, मेरे कुछ शुरुआती कारोबार के करीब ही हैं, जहां मेरा पहला व्यापार ट्रेडों को छोड़कर प्रवेश किया गया था बाद में टीएसएल को टी.पी.एल. के साथ चलाने के लिए, इससे मुझे कुछ मुनाफे में जमा करने और व्यापार से जोखिम लेने की अनुमति मिलती है। ज़ीमेओ, एकमात्र समस्या जो मैं देख सकता हूं कि जब एक गार्टले में विफल रहता है, तो आप दूसरे स्तर पर प्रवेश करने के लिए देखते हैं जो मुझे एक्स - ए स्विंग के 127.2 एक्सटेंशन की तरह दिखता है। मैं इस स्तर से पहले 10 या अधिक पिप्स दर्ज करने का सुझाव देता हूं क्योंकि यह एक अच्छा मोड़ है। संभवतः एसएल को असफल पैटर्न के प्रवेश में ले जाया जा रहा है और एक्स-ए स्विंग के 100 निशान की ओर वापस लौटने पर प्रविष्टि। मैंने एक ऐसी छवि जोड़ी है जो महान प्रणाली, आरटी हो सकती है क्या आप इस छोटी बोली पर अधिक समझा सकते हैं, क्योंकि मुझे संदेह है कि लाभ उठाने का उचित उपयोग आपके व्यापारिक शैली के लिए महत्वपूर्ण है I वैसे यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप व्यापार का प्रबंधन कैसे करना चाहते हैं और आप किनारे पर जा रहे हैं या नहीं। इसलिए 5K खाते के साथ यह दर्शाता है कि आप कितने ड्रॉडाउन करेंगे, जहां आपके पास 1200 पिप्स द्वारा पीए के खिलाफ कदम होंगे और एक नया व्यापार 100 पिप्स में प्रवेश करेगा 1200 पिप्स x 0.01 (बहुत आकार) 120 1100 x 0.01 110 1000 x 0.01 100 900 x 0.01 90 800 x 0.01 80 700 x 0.01 70 600 x 0.01 60 500 x 0.01 50 400 x 0.01 40 300 x 0.01 30 200 x 0.01 20 100 x 0.01 10 780 से ऊपर (5.6 खाते पर 15.6) कुल खींचना मेरे पास 1200 से अधिक पिप्स (मेरे प्रवेश नियमों के आधार पर) के द्वारा मेरे खिलाफ एक दैनिक विचलन का व्यापार नहीं हुआ है और मैं ट्रेडों की तलाश में कई पुराने चार्ट्स के माध्यम से चले गए हैं होगा लेकिन कोई भी नहीं मिला इस पद्धति से व्यापारिक तनाव मुक्त हो जाता है क्योंकि आप अपने खाते को झटका नहीं जा रहे हैं या किसी स्पाइक को नुकसान के लिए अपने एसएल ले जा रहे हैं, तो आप बाजार में प्रवेश कर रहे हैं जो पहले से एक चरम स्तर है (ओवरबेट या ओवरलेस्ट) 1200 पिप्स के भीतर एक चक्र के नीचे या बहुत कम आपकी स्थिति बढ़ने के लिए बहुत अधिक संभावनाएं हैं लेकिन यह अधिक व्यापार प्रबंधन ले सकता है, जबकि कोई किनारा आपको बहुत कम समय प्रबंधन के साथ व्यापार करने देता है उम्मीद है कि यह मदद करता है रोबोट व्यापारी द्वारा अंतिम संपादित 11-08-2018 को 07:13 पूर्वाह्न पर। यह एक महान सौदे में मदद करता है मैं एक नौसिखिया हूं, इसलिए मुझे आशा है कि आप धीरज होंगे, अगर मैं मूक प्रश्न पूछूं मेरे पास पांच प्रश्न हैं: (मुझे आशा है कि आप मन न लें) 1. ऐसा लगता है कि .5 के बहुत सारे खाते 5k खाते का मतलब हो सकता है कि आपका मासिक औसत रिटर्न काफी छोटा होगा, खासकर अगर, जैसा कि आप पहले बताते हैं, आपको कभी-कभी दिन इंतजार करना पड़ता है या पीए के लिए सप्ताह के लिए भी टीपी जोन पर लौटने के लिए। क्या यह सही है 2. आपके व्यापार के अनुभव के आधार पर आपको कौन सा मासिक लाभ होगा, उचित है 3. आप कितने ट्रेडों को एक ही समय पर खोलते हैं 4. यह प्रतीत होता है कि आप इस प्रणाली के साथ कभी भी नुकसान नहीं लेंगे, अगर आप नियम और रोगी थे। मैं यह कहता हूं, क्योंकि आप यह भी संकेत करते हैं कि पीए हमेशा टीपी क्षेत्र या प्रारंभिक विचलन के क्षेत्र में लौटता है। क्या यह सही है 5. आपने कितने समय तक इस प्रणाली का उपयोग किया है मैं आपके सिस्टम से पूरी तरह से चिंतित हूं। मैंने लाइव टेबल गेम में पेशेवर कैसीनो जुआ सिस्टम का अध्ययन किया है और इसका इस्तेमाल किया है, और आपके सिस्टम में पेशेवर ब्लेक जेक और क्रेप्स खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कई उद्धरण चिह्न हैं। मैं आपकी हार्ड-अर्जित ज्ञान को नौसिखिया पीएस के साथ साझा करने की सराहना करता हूं: मैंने पहले ही अपने सिस्टम को USDJPY (एच 4) और यूएसडीसीएचएफ़ (एच 4) पर इस्तेमाल किया है, और परिणाम से बहुत खुश हूं। पिछला gambort द्वारा 11-08-2018 को 08:02 पूर्वाह्न कारण: टाइपो, पिक्ग्रिड ट्रेडिंग सिस्टम संलग्न करें ग्रिड ट्रेडिंग दोनों ट्रेंडिंग और लेकर बाजारों से लाभ कर सकते हैं हाँ, यह सही है। ग्रिड ट्रेडिंग सिस्टम (या ग्रिड पोर्टफोलियो) का उपयोग करके आप दोनों रुझानों और बग़ल में आंदोलनों से लाभ कमा सकते हैं उदाहरण के लिए एक दिशात्मक ग्रिड का उपयोग करते हुए आपको लाभ होता है, जबकि बाजार में ट्रेंडिंग होती है। और एक क्लासिक ग्रिड (पूरी तरह से हेजड ग्रिड) का उपयोग करते हुए आप बग़ल में आंदोलनों के दौरान भी पीप बना सकते हैं तो हमारे पास हर प्रकार के बाजार को संभालने के लिए ग्रिड हैं ठीक है, लेकिन रुको, हम कैसे जानते हैं कि किस ग्रिड को लागू करना है और कब, यह एक समस्या का थोड़ा सा है। और जैसा कि किसी भी समस्या के साथ वहाँ विभिन्न समाधान हैं। उदाहरण के लिए यदि आप एक प्रवर्तक हैं या नहीं, तो आपको बताने के लिए एक बाहरी सूचक का उपयोग कर सकते हैं या आप ऐसे समय का चयन कर सकते हैं, जिनके रुझान बहुत अधिक होने की संभावना है (जैसे कि समाचार की घोषणाएं आती हैं) या बग़ल में आंदोलनों (दिन के शांत घंटे या एक बड़ी प्रवृत्ति के ठीक बाद)। फिर इस तक पहुंचने का दूसरा तरीका दोनों दिशात्मक और क्लासिक ग्रिड (ग) के ग्रिड पोर्टफोलियो के साथ व्यापार करना है एक ट्रेंड और अन्य रेंज वाले बाजारों को संभालने दें। और अंत में वहाँ 8217 एक अन्य प्रकार का ग्रिड है जो आप ऊपर की समस्या को हल करने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं। हम इसे 8220 गतिशील रूप से हेड ग्रिड 8221 कहते हैं। क्यों कि यह केवल आवश्यक होने पर हेजेज करता है i. e. गतिशील रूप से डिफ़ॉल्ट रूप से यह एक दिशात्मक ग्रिड है, लेकिन अगर कीमत उलट जाती है तो यह हेजिंग शुरू कर देगा। यह दोनों दिशात्मक और क्लासिक ग्रिड के मजबूत पक्ष को जोड़ती है यह प्रवृत्तियों पर पनपता है लेकिन यह बग़ल में बाजारों को भी संभालने में सक्षम है। और इनके कारण ये हमारे पसंदीदा प्रकार का ग्रिड है। तो, हाँ, आप ग्रिड ट्रेडिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे दोनों प्रवर्तकों और बाजारों से लाभ कमा सकते हैं। यह वास्तव में एक बहुमुखी व्यापार प्रणाली है मेटा ट्रेडर 4 (एमटी 4) प्लेटफॉर्म के साथ काम करने की बुनियादी बातों पर हमारा दृष्टिकोण जारी रखना यदि आप अपने पहले डेमो (अभ्यास) खाते को खोलने के लिए तैयार हैं और ग्रिड ट्रेडिंग कोर्स में ग्रिड ट्रेडिंग कोर्स के बारे में क्या सीख चुके हैं, तो विशेष रूप से, यहां यह कैसे करना है: अपने मेटा ट्रेडर 4 प्लेटफॉर्म को प्रारंभ करें शीर्ष बाएं कोने मेनू से फ़ाइल का चयन करें और ड्रॉप डाउन मेनू से एक खाता खोलें का चयन करें। आपके खाते के विवरण का अनुरोध करने से एक संवाद पॉप आउट हो जाएगा। अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ सभी क्षेत्रों को भरें वांछित उत्तोलन और आरंभिक राशि चुनें जो आप अपने नए खाते के लिए करना चाहते हैं। अगली बटन को सक्रिय करने के लिए दलालों के न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लें और उसके बाद उस पर क्लिक करें एक विशेषज्ञ सलाहकार (ईए) सॉफ्टवेयर का एक टुकड़ा है जो व्यापार प्रणाली को स्वचालित करता है। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसे आप (या प्रतिस्थापित) सहायता के लिए बनाया गया है, व्यापारी यह आपकी ओर से ट्रेडों को निष्पादित करने में सक्षम है, आपके खाते में, यह व्यापारिक रणनीति के नियमों के आधार पर स्वचालित करता है ऐसे कार्यक्रमों को लोकप्रिय रूप से 8220 ट्रेटिंग रोबोट 8221 के रूप में जाना जाता है। वे बाजार 247, ओपन ट्रेडों, करीबी ट्रेडों को देख सकते हैं, मूल रूप से कुछ ऐसा करते हैं जो मानव व्यापारी कर सकता है। लेकिन चूंकि यह एक मशीन है, इसलिए यह आपके द्वारा अधिक सटीक और तेज़ है। यह थके हुए कभी नहीं होगा और कभी भी भावनाओं को इसके निर्णयों को बदलने की अनुमति नहीं देगा ऐसे विशेषज्ञ सलाहकार का एक उदाहरण हमारे GRIDAlgo ईए है यह एक पेशेवर रूप से कोडित, पूरी तरह से चित्रित ग्रिड ट्रेडिंग रोबोट है। यह आपको ग्रिड ट्रेडिंग सिस्टम की एक विस्तृत श्रृंखला को स्वचालित करने में सक्षम बनाता है। इसकी सेटिंग के माध्यम से आपके कार्यों पर पूरा नियंत्रण है हम ग्रिड ट्रेडिंग कोर्स के दौरान उनमें से प्रत्येक के विवरणों की व्याख्या करते हैं। यहां 8217 का उदाहरण GRIDAlgo EA का एक कार्य है:

No comments:

Post a Comment